Wednesday , April 24 2019
Loading...
Breaking News

इस अभियान के तहत अभी तक बैन किए गए 20 प्रतिशत WhatsApp अकाउंट

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप हर महीने करीब 20 लाख अकाउंट बंद कर रही है. कंपनी उन लोगों का अकाउंट बद कर रही है जो लगातार थोक में मैसेज भेज रहे हैं.व्हाट्सऐप की एक रिपोर्ट के मताबिक चुनाव के दौरान व्हाट्सऐप पर थोक में मैसेज भेजे जा रहे हैं. इसके लिए व्हाट्सऐप पर कई सारे ग्रुप एक्टिव हैं.
कंपनी ने बुधवार को दिए अपने एक बयान में बोला है कि वह अपने प्लेटफॉर्म को सुरक्षित  विश्वसनीय बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है  इसी कड़ी में थोक में मैसेज भेजने वाले ग्रुप  अकाउंट को बंद किया जा रहा है.
कंपनी ने बताया है कि इस अभियान के तहत अभी तक 20 प्रतिशत अकाउंट बैन किए गए हैं. दरअसल WhatsApp ऐसे ग्रुप  अकाउंट के लिए ऑटो डिटेक्शन तकनीक का प्रयोगकर रही है.
तो ऐसे में यदि आप भी किसी पार्टी के व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़े हैं  थोक में मैसेज भेज रहे हैं या फॉरवर्ड कर रहे हैं तो सावधान रहिए नहीं तो आपका भी अकाउंट बंद हो जाएगा. अगली स्लाइड में पढ़ें हिंदुस्तान में बंद हो सकता है व्हाट्सऐप.
गौरतलब है कि व्हाट्सऐप  हिंदुस्तान गवर्नमेंट के बीच पिछले वर्ष से ही विवाद चल रही है. वहीं अब गवर्नमेंट नेव्हाट्सऐप के सामने कुछ शर्तें रखी हैं. यदि कंपनी गवर्नमेंट की शर्तों को नहीं मानती है तो हिंदुस्तान में व्हाट्सऐप बंद भी हो सकता है.
शर्त यह है कि कंपनी व्हाट्सऐप मैसेज के बारे में गवर्नमेंट को जानकारी दे कि कौन-सा मैसेज कहां से वायरल हो रहा है  उसे सबसे पहले किसने भेजा है, लेकिन व्हाट्सऐप इसके लिए राजी नहीं है.
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *