Tuesday , April 23 2019
Loading...
Breaking News

राफेल फाइटर जेट डील को लेकर सहमत नहीं थे, शरद पवार

पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को लेकर शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। पवार ने कहा कि पर्रिकर राफेल फाइटर जेट डील को लेकर सहमत नहीं थे, यही वजह है कि उन्होंने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था और वापस गोवा लौट गए थे। बता दें कि मनोहर पर्रिकर नवंबर 2014 में देश के रक्षा मंत्री बने थे, लेकिन बाद में वह 14 मार्च 2017 को वापस गोवा लौट गए थे और प्रदेश के मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था। इसी वर्ष कैंसर से जूझ रहे पर्रिकर का 17 मार्च को निधन हो गया था।

भाजपा पर बोला हमला
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 36 राफेल जेट की डील का ऐलाान किया था। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रैंको होलांदे के साथ 10 अप्रैल 2015 को राफेल का करार हुआ था। पीएम मोदी की आलोचना करते हुए शरद पवार ने कहा कि भाजपा ने देश की अहम संस्थाओं को पंगु कर दिया है और उसका अपने निजी लाभ के लिए इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस न्याय पालिका के भीतर की समस्याओं को उजागर किया, उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि केस को आवंटित करने में भेदभाव किया जा रहा है।

मोदी-शाह की जोड़ी खतरनाक

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के तत्कालीन जज जे चेल्मेश्वर, मदन बी लोकुर, कूरियन जोसेफ और रंजन गोगोई ने यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे की तारीफ करते हुए पवार ने कहा कि राज ठाकरे ने सही कहा था कि मोदी शाह की जोड़ी देश के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। हम और राज ठाकरे मिलकर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन हम देश को गलत लोगों के चंगुल से छुड़ाने के लिए किसी की भी मदद लेंगे।

23 मई को परिणाम घोषित होंगे

शरद पवार ने कहा कि पूरे देश के लोगों में बदलाव का माहौल है, कोई नहीं चाहता है कि एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने। बता दें कि एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर इस बार लोकसभा चुनाव लड़ रही है। जबकि मनसे इस चुनाव में हिस्सा नहीं ले रही है। बता दें कि लोकसभा चुनाव का सातवां और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा, जबकि चुनाव के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *