Wednesday , April 24 2019
Loading...
Breaking News

विश्व का सबसे खतरनाक देश बना इजरायल

यदि आप सोचते हैं कि विश्व के सारे देश अमेरिका से डरते हैं तो आप गलत हैं? विश्व के सभी देश अमेरिका नहीं बल्कि इजरायल से डरते हैं। इजरायल से पंगे लेने की हिम्मत रूस और अमेरिका तक नहीं करते क्योंकि इजरायल का इतिहास बड़ा ही दमदार है।

इजरायल यूं ही विश्व का सबसे खतरनाक देश नहीं बन गया है। वहां लोगों के लिए एक समान नियम हैं फिर चाहे वो राष्ट्रपति हो या प्रधानमंत्री। इजरायल में हर शख्स का बच्चा सरकारी स्कूल में पढ़ाया जाता है। पढ़ाई पूरी करने के बाद उसका आर्मी में नौकरी करना जरूरी होता है। बता दें कि भारत का सबसे अच्छा दोस्त इजरायल ही माना जाता है।

लगभग 3 साल की नौकरी के बाद वो अपनी जिंदगी जीने के लिए आजाद होता है। इजरायल ने अब से 50 साल पहले ही अपनी वायुसेना को इतना ताकतवर कर लिया था कि उसने एक साथ 8 देशों से केवल 6 दिन में ही जंग जीत ली थी।

तो वहीं लड़ाई में इजरायल का मानना था कि अगर उसे जीतना है तो जंग से पहले ही हमला करना होगा। इसी मकसद से इजरायल ने इजिप्ट आर्मी के लड़ाकू विमानों पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया था। इजरायली हमले के फौरन बाद इजरायल की सीमा पर अरब मुल्कों की फौजों का जमावड़ा शुरू हो गया था। हालांकि, इसके बावजूद छह दिन चले इस युद्ध में जीत इजरायल की हुई और गाजा पट्टी उसके कब्जे में आ गई।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *