Wednesday , April 24 2019
Loading...
Breaking News

आईपीएल-12 के प्लेऑफ के लिए KKR ने अपना दावा कर लिया मजबूत

लेग स्पिनर इमरान ताहिर (27 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी, आईपीएल के महारथी सुरेश रैना (नाबाद 58) के बेहतरीन अर्धशतक और आलराउंडर रवींद्र जडेजा के आक्रामक 31 रन की बदौलत गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाईटराइडर्स को रविवार को पांच विकेट से हराकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की और आईपीएल-12 के प्लेऑफ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया।

कोलकाता नाईटराइडर्स ने ओपनर क्रिस लिन के तूफानी 82 रन की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाकर मैच निपटा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स की आठ मैचों में यह सातवीं जीत है जबकि कोलकाता नाईटराइडर्स की आठ मैचों में यह चौथी हार है। धोनी का विकेट गिराने के बाद मैच रोमांचक चला था और सारा दारोमदार रैना के कन्धों पर था। रैना का साथ देने मैदान पर उतरे रवींद्र जडेजा।

चेन्नई सुपर किंग्स को अंतिम दो ओवरों में चाहिए थे 24 रन। जडेजा ने 19वें ओवर में गुर्नी की गेंदों पर लगातार तीन चौके लगाकर चेन्नई को मंजिल के नजदीक ला दिया। पांचवीं गेंद पर दो रन और आखिरी गेंद पर एक रन बना। इस ओवर में 16 रन गए और अब चेन्नई को छह गेंदों पर आठ रन चाहिए थे। जडेजा ने आखिरी ओवर में पहली गेंद पर चावला पर चौका जड़ दिया और फिर चौथी गेंद पर दो रन लेकर मैच समाप्त कर दिया।

इस प्रकार थी दोनों टीमें

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, नितिश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, हैरी गर्नी।
चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *