Saturday , May 25 2019
Loading...
Breaking News

एक रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का कप अपने नाम करती दिखी मुंबई इंडियंस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नै सुपर किंग्स को एक रन से हराकर चौथी बार कप अपने नाम कर लिया. इस जीत के बाद से सोशल मीडिया पर मुंबई को शुभकामना देनेवाले लोगों का तांता लगा हुआ है. मुंबई के खेल की प्रशंसा करनेवालों में सचिन तेंडुलकर, वीरेंदर सहवाग, मोहम्मद कैफ जैसे पूर्व क्रिकेटर्स भी शामिल हैं.

मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर सचिन तेंडुलकर ने लिखा, ‘रोमांचक सीजन को समाप्त करने का बेहतरीन तरीका. अविश्वसनीय पर्सनल प्रदर्शनों की वजह से इस टीम के टीमवर्क की चमक फीकी नहीं होने दी.‘ वहीं वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘रेकॉर्ड चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने के लिए मुंबई इंडियंस को बधाई. क्रिकेट के शानदार मुकाबले  फाइनल.

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के रोमांचक फाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नै सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया. मात्र एक रन से मिली यह जीत रोहित की टीम के लिए बहुत ज्यादा खास थी. जीत के बाद टीम ने कैसे जश्न मनाया देखिए

  • शुरुआती मुकाबले हारने के बाद मुंबई इंडियंस ने गजब वापसी कर चौथी बार ट्रोफी जीती. इसके साथ ही सबसे तेज हाफ सेंचुरी (हार्दिक पंड्या), परफेक्ट कैच ऑफ द सीजन (पोलार्ड), गेम चेंजर ऑफ न सीजन (राहुल चाहर) जैसे अवार्ड भी उनके पास आए.
  • फाइनल हारने के बाद चेन्नै सुपर किंग्स के खेमे में उदासी छा गई. कोच स्टीफन फ्लेमिंग समेत पूरी टीम मायूस थी. इतनी अच्छी (80 रन) पारी के बाद भी मैच न जीत पाने का मलाल वॉटसन के चेहरे पर देखा गया. वहीं पराजय से नाराज भज्जी डगआउट में बल्ला पटकते दिखे. (फाइल फोटो)
  • आईपीएल प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा बल्लेबाज के रूप में भले ही पास नहीं हुए लेकिन उन्होंने कैप्टन का भूमिका अच्छे से निभाया.बता दें कि कुल 15 मैचों में उनके बल्ले से 405 रन निकले. इसमें 2 अर्धशतक शामिल थे.
  • जीत के बाद पिता रोहित को पत्नी रितिका  बेटी समायरा के साथ देखा गया.
  • जीत के बाद कैप्टन के साथ जश्न मनाते जसप्रीत बुमराह. मैच जिताने में उनकी अहम किरदार रही. बुमराह ने 4 ओवर्स में मात्र 14 रन देकर अंबाती रायूडु  ड्वेन ब्रावो के अहम विकेट निकाले.
  • मलिंगा द्वारा फेंकी गई मैच की आखिरी गेंद भला कौन भूल सकता है, जिसपर उन्होंने शार्दुल ठाकुर को पगबाधा आउट किया. जीत के बाद इसी खुशी में पोलार्ड ने उन्हें कंधों पर उठा लिया.

धाकड़ बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, ‘कितना अच्छा फाइनल. अच्छा टूर्नमेंट. बेड लक चेन्नै. शुभकामना मुंबई.‘ वहीं मोहम्मद कैफ बोले, ‘प्रेशर वाले गेम में मुंबई ने धीरज से कार्य लिया. गेंद पर डि कॉक द्वारा बाय के 4 रन जाने पर जिस तरह बुमराह के हाव भाव उनकी परिपक्वता  धीरज दिखाता है. रोहित ने भी प्रेशर में अच्छी कप्तानी की. चेन्नै अच्छी प्रयास थी लेकिन चौथी बार कप जीतने पर मुंबई को बधाई.

चेन्नै को मात्र 1 रन से हराकर मुंबई रेकॉर्ड चौथी बार चैंपियन
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *