Saturday , May 25 2019
Loading...
Breaking News

संसार की सबसे महंगी चॉकलेट जिसका मूल्य सुन आपके पैरो तले जमीन खिसक जाएगी

आपने अभी तक आपने महंगी से महंगी चॉकलेट के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या कभी ऐसी चॉकलेट के बारे में भी सुना है जिसकी मूल्य लाखों रूपयों में होगा. बाजारमें महंगी चॉकलेट्स के नाम पर 400 से 500 रुपये या 1000 रुपए तक की चॉकेट्स बिकती है. इसके अतिरिक्त हिंदुस्तान में सबसे महंगी चॉकलेट की बात जाए तो ‘कैडबरी फ्रुट मिल्क एंड नट’ सबसे महंगी चॉकलेट है. इस चॉकलेट की मूल्य करीब 2200 रुपये है. लेकिन अब एक ऐसी चॉकलेट भी आ चुकी है जिसकी मूल्य लाखों में है.


इस महंगी चॉकलेट को पुर्तगाल के ओबिडोस में संसार की सबसे महंगी चॉकलेट के तौर पर प्रदर्शित किया गया है. कंपनी ने इस चॉकलेट की मूल्य लगभग 7,728 यूरो (9,489 डॉलर) यानी करीब 6 लाख 18 हजार 400 रूपये.

इस चॉकलेट की इतनी ज्यादा मूल्य होना इसका गोल्ड में कवर किया जाना है. इस चॉकलेट पर लगाया गया यह गोल्ड खाने लायक यानी एडीबल गोल्ड है. इाकरे 1000 बॉनबॉन चॉकलेट के लिमिटेड एडीशन के तौर पर लाया गया है. इस चॉकलेट में संसार के सबसे महंगे मसालों का यूज किया गया है. इसमें मेडागास्कर से लायी गई व्हाइट ट्रफल, वेनीला  गोल्ड फ्लेक्स यूज किए गए हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस चॉकलेट की सिक्योरिटी के लिए दो गार्ड भी लगाए गए. इस चॉकलेट को बनाने वाले पुर्तगाल के डेनियल गोम्स का बोलना है की गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने इसको सबसे महंगी चॉकलेट होने का सर्टिफिकेट दिया है. इससे पहले सबसे महंगी चॉकलेट होने का रिकॉर्ड 250 डॉलर की मूल्य वाली `लॉ मेडेलीन ऊ ट्रफ` के नाम था. इसको फ्रिट्ज निप्शिड्ट ने बनाया था  5,500 स्वारॉवक्सी क्रिस्टल से सजाया गया था.

इस चॉकलेट की प्रदर्शनी में भाग लेने आए लोगों ने भी मूल्य पर हैरानी जताई. इस चॉकलेट के लिए कई लोगों का बोलना है की यह पैसे की फिजूलखर्ची है. लेकिन चॉकलेट के कई शौकीन लोगों के लिए यह अपने आप में एक टेस्टी आश्चर्य है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *